सभी 12 राशियों का राशिफल 2022 कैसा होगा आपका नया साल

0

मेष राशि का 2022 भाग्यफल

मेष राशि का 2022 भाग्यफल

वर्ष के आरम्भ में शुक्र के मकर राशि में होने से मेष राशि के जातक अपने रिश्ते में अपनेपन को बेहद ही गम्भीरता, व्यावहारिक और सतर्क तरीके से महसूस करेंगे।उन्हें कुछ समय के लिए प्रेम के लगाव के बजाय दीर्घावधि के प्रेम के भाव में आनंद आएगा।इस दौरान आपके विचारों में परिपक्वता आएगी।आप कुछ नया उत्साहजनक और शीघ्र सफलता देने वाले कार्यों के प्रति तेजी से बढ़ेंगे।

मार्च में कुंभ राशि में शुक्र और बुध, व्यापारियों और कारोबारी जातको के लिए फायदेमंद होगा,आप अपने क्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे।शुक्र के धन योग बनाने से संचित धन में वृद्धि होगी,रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। उत्तरार्ध में कुछ चिंताएं होंगी,लेकिन अपने कार्य और लक्ष्य के प्रति समर्पण, आपको सभी बाधाओं से पार करने में मदद करेगा।

वृषभ राशि का 2022 भाग्यफल

वृषभ राशि का 2022 भाग्यफल

वृषभ राशि के लिए 2022 बहुत अच्छा फल देने वाला है।जनवरी में मंगल का धनु राशि में गोचर,अष्टम भाव को प्रभावित करेगा।यह गोचर भाग्य का साथ देने वाला है।कार्यक्षेत्र में अपार सफलता मिलने वाली है। बृहस्पति साल के अधिकांश समय अपने दसवें भाव में रहेंगे,जिसके फलस्वरूप आप अपने कार्य में बहुत लाभ कमा सकते हैं। राहु-केतु आपकी राशि के प्रथम यानी लग्न और सप्तक में उपस्थिति आपको सेहत संबंधित परेशानी दे सकती है।लेकिन अप्रैल के शुरू में राहुकेतु जैसे ही अपनी राशि से अपने को परिवर्तित करेंगे, उसके बाद का समय सेहत की दृष्टि से आपके लिए अच्छा रहेगा, दिमाग़ में चल रही उलझन खत्म होंगी।परिवार के लोगो के साथ मतभेद हो सकते है। साल का सर्वोत्तम समय जून के मध्य होगा। इस समय शुक्र का गोचर रहेगा,आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी।

जनवरी से जून तक छात्र अपनी पढ़ाई में शुभ फल प्राप्त करेंगे, उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने की प्रबल संभावना है।बृहस्पति के प्रभाव से जीवन मे कई बड़े बदलाव आएंगे।अतिआत्मविश्वास से बचें।वर्ष के अंत में शनि वृषभ राशि के लिए नई दिशा और उत्साह लेकर आएगा।

क्‍या है नज़र दोष (बुरी नजर)? सरल उपाय जो आपको बचाएंगे नजर दोष से

मिथुन राशि का 2022 भाग्यफल

मिथुन राशि का 2022 भाग्यफल

अष्टम भाव में शनि के होने से इस साल आप बहुत सारे नए लोगों से मिलेंगे। कुछ लोग आपके लिए मददगार साबित होंगे और कुछ दूर हो जाएंगे। वर्ष के आरंभ में कुंभ राशि में बृहस्पति के प्रभाव से आपकी दूसरों से अपेक्षाएं बढ़ेंगी। शुक्र के कारण आपके नजदीकी लोगों के लिए कुछ संघर्ष की स्थिति बनेगी। आपके लिए वर्ष के मध्य से उत्तरार्ध यानी मई से अक्टूबर के महीने भाग्योदय वाले रहेंगे।

वर्ष की दूसरी तिमाही में व्यापार और कारोबार में सफलता मिलेगी। यानी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। दूसरी तरफ अपने को स्वस्थ रखने और अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए योग और व्यायाम पर पर ध्यान दें। मंगल ग्रह इस काम में आपकी मदद करेंगे। इस साल अपने लक्ष्य को बहुत ऊंचा रखने की बजाय उतना ही रखें जितना संभव है l

अप्रैल में, कुंभ राशि में शुक्र और मंगल भावनाओं को प्रेरित करके चीजों को खुशनुमा बना सकते हैं। कुछ उथल-पुथल के बाद पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। अगस्त के महीने में घर में खुशियां आएंगी। इस दौरान शुक्र सिंह राशि में होगा। इस वर्ष आपकी सफलता की कुंजी प्रेरणा है, लेकिन आपको व्यक्तिगत और व्यावसायिक सफलता के लिए अपने उत्साह पर अंकुश लगाने की आवश्यकता नहीं है।
नए वर्ष नई चुनौतियों के साथ नई खुशियों का भी आगमन होगा। कुल मिलाकर इस वर्ष मिथुन राशि वालों के लिए सामान्य रहने की संभावना है। आरंभ में कुछ स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं। पारिवारिक मतभेद भी उभरेंगे, लेकिन आपके संयम और विवेक से वह दूर हो जाएंगी। मिथुन राशि के जातक जितना परिश्रम करेंगे, सफलता उनको उतनी ही तेज मिलेगी।

कर्क राशि का 2022 भाग्यफल

कर्क राशि का 2022 भाग्यफल

कर्क राशि वालों के लिए नए साल का आरंभ चुनौतीपूर्ण रहेगा। हालांकि कुछ समय बाद स्थितियों में सुधार होगा। इस साल आपको यात्राएं कुछ ज्यादा ही करनी पड़ेंगी। जनवरी और फरवरी में स्वास्थ्य का विशेष तौर पर ध्यान रखने की जरूरत है। खान-पान पर नियंत्रण और अच्छी जीवनशैली से तन और मन दोनों प्रसन्न रहेंगे। अप्रैल के महीने में बृहस्पति का नवम भाव में गोचर आपको घर और करियर के विकास पर केंद्रित रखेगा। इस महीने आप जो सबसे अच्छा उपाय कर सकते हैं, वो यह कि अपनी व्यस्त दिनचर्या से कुछ समय निकालकर तनावों से दूर होने के लिए समय निकाल लें। मुमकिन हो तो कहीं घूमने जाने की योजना बनाएं।

नौकरीपेशा लोगों के लिए कुछ बदलाव हो सकते हैं। नई नौकरी भी मिल सकती है। वर्ष के तीसरे और चौथे महीने तथा अंतिम तीन महीने आपके लिए बहुत अच्छे रहेंगे। नए व्यापार भी शुरू हो सकते हैं। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। नए साल पर खर्च बढ़ेंगे। निवेश के मामले में सलाह जरूर लें। जुलाई के बाद आपकी बचत का कुछ हिस्सा अनावश्यक कार्यों में खर्च हो सकता है। इससे आपकी बचत प्रभावित होगी।

छात्र-छात्राओं को इस वर्ष कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। आप किसी कार्य या अनुसंधान में रुचि लेंगे। शोध के अच्छे परिणाम भी आपको मिल सकते हैं। अप्रैल से जुलाई के बीच आपकी प्रस्तुति अच्छी रहेगी। गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। अप्रैल के बाद नए संबंधों से आपको लाभ होगा।
अपने जीवन में नई चुनौतियों और अवसरों को लेने के लिए बहादुर बनें। जो लोग अविवाहित हैं उनकी शादी होगी और जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें अप्रैल, मई और जून के महीनों में अपने जीवन साथी के विचारों का सम्मान करना होगा। माता के स्वास्थ्य पर आपको विशेष ध्यान देना होगा। साल की शुरुआत में किसी मुद्दे को लेकर आपका विवाद हो सकता है। ऐसी स्थिति में आपके परिवार में तनाव हो सकता है।
कुल मिलाकर देखा जाये तो, वर्ष 2022 में कर्क राशि के जातकों के लिए बृहस्पति का मीन राशि में गोचर बेहद ही फायदेमंद रहने वाला है। हालांकि उससे पहले, वर्ष की शुरुआत में, जब बृहस्पति कुंभ राशि में गोचर करेगा, तो आपको हर जगह मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह राशि का 2022 भाग्यफल

सिंह राशि का 2022 भाग्यफल

जनवरी-फरवरी में आप व्यवसाय को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। मार्च के बाद आपकी नौकरी में प्रमोशन का मौका मिल सकता है। मई-जून में आपकी नौकरी में छोटी-छोटी समस्याएं आ सकती हैं। लेकिन, आप इन पर आसानी से काबू पाने में सफल रहेंगे। आमदनी के मामले में यह साल बेहतरीन रहेगा। आप अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए साल भर मेहनत करेंगे और उसका परिणाम आपको मिलेगा।
सितंबर के महीने में आने वाले अवसरों का लाभ उठाएं, जिसके परिणामस्वरूप आपकी आय में वृद्धि होगी। अक्टूबर-नवंबर में आप अपने परिवार पर पैसा खर्च कर सकते हैं। साल के मध्य में आप कई चीजों से निराश हो सकते हैं। कई बार ऑफिस या बिजनेस में आपको अपने सहकर्मियों का सहयोग नहीं मिलेगा।
मार्च से मई के बीच किसी प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश लेने की आपकी इच्छा पूरी हो सकती है। संबंधों के मामले में आपको बहुत ही संभलकर चलना होगा। अगस्त से अक्टूबर के बीच अपने परिवार की जरूरतों पर ध्यान दें। नवंबर-दिसंबर में आप अपने पारिवारिक संबंधों में कुछ तनाव देख सकते हैं। इस साल आप शारीरिक रूप से फिट रहेंगे।

इसके बाद आपके मन में नकारात्मक विचार पनपने के कारण थकान महसूस होगी। आप अपने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंतित हो सकते हैं। वाहन चलाते समय आपको सावधान रहने की जरूरत है। मई-जून में गर्मी से संबंधित बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं। इस साल आप अपने काम में देरी के कारण नाराज़ रहेंगे।

कन्या राशि का 2022 भाग्यफल

कन्या राशि का 2022 भाग्यफल

कन्या राशि के जातकों के लिए यह साल बड़ी उम्मीद लेकर आया है। धन, संपत्ति और सफलता तथा अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके सपने इस साल पूरे होंगे। आपकी प्रतिभा को देखते हुए कोई अधिकारी आपको कोई नया लक्ष्य या कार्य सौंप सकता है। सहकर्मी भी आपका सम्मान करेंगे। वार्षिक राशिफल कन्या राशि के अनुसार व्यापार के विस्तार की कई योजनाएं होंगी। पार्टनरशिप में आप अपना काम पूरा करेंगे। व्यापार में कोई नया प्रोजेक्ट आप संभाल सकते हैं।

हालांकि जल्दबाजी में कोई निर्णय नुकसान पहुंचा सकता है। छात्रों के लिए यह वर्ष उत्कृष्ट है। आपको नए दोस्त मिलेंगे। सामाजिक क्षेत्र में आपकी स्थिति में वृद्धि होगी। जो लोग अविवाहित हैं उनकी शादी हो सकती है। पारिवारिक मामलों में रुचि बढ़ेगी। आप अपने रिश्तेदारों के धोखेबाज व्यवहार का शिकार हो सकते हैं। साल की शुरुआत में आपके परिवार के साथ आपके संबंध तनावपूर्ण रहेंगे। मई के बाद स्थिति में सुधार होगा। जीवनसाथी के साथ कुछ तनाव हो सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। इस साल आप नए संपर्क बनाने में माहिर होंगे।

व्यापार या पेशेवर मामलों के संबंध में कुछ संबंध बनेंगे। अप्रैल के बाद बच्चों को समय दें। आपको उनकी बात माननी चाहिए, नहीं तो आपको इसके परिणाम भुगतने होंगे। बच्चे नाराज हो सकते हैं। सरल, सुखद और तनाव मुक्त जीवन जीने के लिए आपको अपने श्रम पर निर्भर रहना होगा। आप अपने पेशेवर मामलों में जोखिम उठाना पसंद करेंगे। सेहत के मामले में आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। मित्रों के साथ भ्रमण पर जाने की संभावना है।
यह साल आपके लिए ढेरों अवसर लेकर आएगा। इस साल धन, संपत्ति, प्रसिद्धि और सफलता आपके कदम चूमेगी। आपको अपनी कड़ी मेहनत का शुभ परिणाम प्राप्त होगा। आप किसी भी मुद्दे के चलते चिंतित नहीं रहेंगे। यदि आप किसी काम में निराश हो जाते हैं, तो इसका कारण आपके द्वारा कोई मेहनत न करना होगा। वर्ष के अंतिम तिमाही में आप अपने दोस्तों और नए लोगों से मिलेंगे और साथ ही आपके जीवन में बहुत कुछ नया और शानदार होने की संभावना है।
मई और जून के महीनों में आपको सनस्ट्रोक, डिहाइड्रेशन जैसी परेशानियाँ दिक्कत में डाल सकती हैं। आप किसी पेशेवर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम को फिर से शुरू कर सकते हैं, और आप अपने साथी, परिवार के सदस्यों, सहकर्मियों या दोस्तों के साथ संवाद करने के तरीके में भी बदलाव लाने का विचार कर सकते हैं।

तुला राशि का 2022 भाग्यफल

तुला राशि का 2022 भाग्यफल

तुला राशि के जातकों को नए साल की शुरुआत में शारीरिक, मानसिक और करियर के क्षेत्र में अनुकूल परिणाम देखने को मिलेंगे। व्‍यापार और परिवार की बात करें तो परेशानी होने वाली है। मध्य जनवरी तक आपको आर्थिक लाभ होगा। परिणामस्वरूप आप अपने धन को संचय करने में सफल रहेंगे। इसके बाद मार्च की शुरुआत में आर्थिक परेशानी दूर होगी व आपकी आमदनी में वृद्धि होने की संभावना बढ़ेगी।

वहीं यदि छात्रों की बात करें तो, अप्रैल में इच्छानुसार परिणाम मिलेगा। मई से नवंबर के बीच आपको किसी विदेशी जमीन, नौकरी या शिक्षा से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिलने की उम्मीद है। 26 फरवरी तक विद्यार्थियों को सार्थक परिणाम मिल सकता है। अप्रैल में प्रेम संबंधों के साथ-साथ विवाहित जातकों के जीवन में बदलाव आने वाला है। वहीं वो जातक जो अभी तक अविवाहित हैं, उन्हें अक्‍टूबर से नवंबर के बीच परिणय सूत्र में बंधने की संभावना रहेगी।

जनवरी की शुरुआत अच्छी रहेगी। आपको अपने परिश्रम का बेहतर परिणाम मिलेगा। आप इस समय बहुत सक्रिय होंगे। कई नए दोस्तों से मिलेंगे, और आपके परिवार में निकटता बनी रहेगी। फरवरी से जून और फिर सितंबर से दिसंबर के बीच आपको दस्तावेज पर विशेष ध्यान देने की आवश्‍यकता है। कोई भी चल-अचल संपत्ति खरीदने में आपकी रुचि बढ़ सकती है। हालांकि घर खरीदने या बेचने से पहले घर के किसी बड़े और विशेषज्ञ से सलाह मशविरा अवश्य करें। यदि आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो आर्थिक लाभ मिलना तय है।
अगस्त के बाद पैसों के मामले में स्थिति सामान्य रहेगी। इस दौरान आपके माता-पिता द्वारा आपको गलत समझा जा सकता है। ऐसे में आपको सावधान रहने की आवश्‍यकता है। रिश्‍तेदारों से कुछ परेशानी हो सकती है। यदि आपने कोई नई नौकरी की शुरुआत की है, तो सतर्क रहने की आवश्यकता पड़ेगी। आपको प्यार और पैसे दोनों मामलों में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी। अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी रखें ।
अंतिम तिमाही में आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा सावधान रहने की सलाह दी जाती है। काम के साथ-साथ नियमित रूप से आराम करने से आप तरोताजा महसूस करेंगे। कुल मिलाकर आने वाला साल बेहतर रहने वाला है। यह आपकी योग्यता साबित करने के लिए बेहद ही उपयुक्त समय है, और इस दौरान आपके सामाजिक दायरे का भी विस्तार होगा।

साल 2022 तुला राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली साबित होगा। आपके जीवन में हर तरह का नयापन होगा। इस साल परिवर्तन और अवसर दोनों ही आपके जीवन में भरपूर रहेंगे।

वृश्चिक राशि का 2022 भाग्यफल

वृश्चिक राशि का 2022 भाग्यफल

आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव रहने वाला है इसलिए आराम करने की कोशिश करें। वृश्चिक राशि के छात्रों को विदेश में शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिलेगा और यह उनके लिए एक शानदार वर्ष साबित होगा। इस वर्ष आपको अपने सपनों का घर मिलने की संभावना है। लेकिन, इस वर्ष आप एकांत में ही काम करना पसंद करेंगे।

साल 2022 में आप सभी लंबित कार्यों को पूरा करने में सफलता हासिल करेंगे। लंबित कार्य पूरे होने पर आपको राहत मिलेगी। साल की शुरुआत में आप आराम की जिंदगी जीना चाहेंगे। यह वर्ष विचारों और सपनों को पूरा करने के लिए एक अच्छा साल है। फरवरी आपके लिए सफलता का दौर साबित होगा। इस अवधि में आपके आसपास कई महत्वपूर्ण और प्रभावशाली लोग मौजूद रहने वाले हैं।

अप्रैल और मई में आप थोड़े निराश रहेंगे। लेकिन आपका जीवन एक बार फिर पटरी पर लौटेगा और इस दौरान आपमें अपने दुश्मनों को हराने के लिए हिम्मत भी होगी। इस दौरान आपको अपने पार्टनरशिप के काम पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होगी। मई में आप भावनात्मक रूप से मज़बूत रहने वाले हैं।
जून और जुलाई के मध्य में अधिक व्यायाम करने, एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने की सलाह आपको दी जाती है। करियर में तरक्की के लिए आपको अपने परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग मिलेगा। स्थानान्तरण की कोशिश करने वाले वृश्चिक जातकों को इस वर्ष लाभ मिलने की संभावना है। इस वर्ष किसी बड़ी सफलता मिलने की कामना कर सकते हैं। जो लोग तेल आदि के व्यापार से जुड़े हैं उन्हें वर्ष के अंतिम भाग में लाभ मिलने की संभावना है। मई के बाद का समय करियर के लिए बेहतर साबित होगा

सितंबर और अक्टूबर में आपको अपने ऊर्जा स्तर में सुधार करने के विभिन्न अवसर प्राप्त होंगे। यदि कोई संघर्ष होता है तो शांति बनाने के लिए अधिक पेशेवर संबंध स्थापित करने के लिए यह एक बेहतर समय साबित हो सकता है। इस वर्ष आप अपनी सफलता का जश्न मनाने के लिए अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ किसी यात्रा पर जाने की योजना भी बना सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से यह वर्ष सामान्य रहने वाला है।
वर्ष के अंत तक, वृश्चिक राशि के जातक अपने जीवन में नई ऊर्जा स्थापित करेंगे जिससे आपके जीवन में सुधार देखने को मिलेगा और आप अधिक सक्रिय महसूस करेंगे। इस वर्ष आपके स्वास्थ्य को लेकर कोई समस्या नहीं रहेगी। लेकिन खानपान को लेकर परहेज करें। इस साल आपको रिश्तेदारों का पूरा सहयोग मिलेगा। आप इस वर्ष कुछ महत्वपूर्ण निवेश करने और जोखिम भरे काम करने में भी रुचि ले सकते हैं। कुल मिलाकर यह साल वृश्चिक राशि वालों के लिए आराम का समय साबित होगा।

साल 2022 में आपको मिश्रित परिणाम हासिल होगा। इस वर्ष आपकी वित्तीय स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है और किसी भी काम को सही और सफलता पूर्वक पूरा करने की आपकी क्षमता शानदार रहेगी।

धनु राशि का 2022 भाग्यफल

धनु राशि का 2022 भाग्यफल

जनवरी के महीने में धनु राशि के जातकों के जीवन में अप्रत्याशित घटनाएं घट सकती हैं। ऐसे में इस दौरान आप मजबूत बने रहें और डट के परिस्थिति का सामना करें। फरवरी रचनात्मक तौर पर आपके लिए अनुकूल साबित हो सकता है। यदि आप कोई व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं जिसे पहले शुरू करने में परेशानी आ रही थी या फिर किसी योजना पर काम कर रहे हैं तो इस महीने में आपको सकारात्मक फल प्राप्त हो सकते हैं।

मार्च और अप्रैल में आप अपने करियर में अटके हुए महसूस करेंगे। इस अवधि में आप अपना मनोबल गिराने के बजाय अपने प्रदर्शन को और भी निखारने पर ज्यादा ध्यान लगाएं क्योंकि महीने के अंत तक आपको इसका पदोन्नति या वेतन वृद्धि के रूप में फल प्राप्त होने की संभावना है। धनु राशि के जातक अपने स्वभाव में लचीलापन लाएं और अपने जीवनसाथी/प्रेमसाथी की भावनाओं को समझने का प्रयास करें क्योंकि इस अवधि में उन्हें प्रेम और अपनेपन की जरूरत महसूस हो सकती है।
मई और जुलाई में आपको त्वरित फैसले लेने से बचने की सलाह दी जाती है। आपके आसपास का माहौल आपका मनोबल बढ़ा सकता है और साथ ही इस महीने आप शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रह सकते हैं।
अगस्त और सितंबर आपके रिश्तों को मजबूत करने का एक अच्छा समय साबित हो सकता है, जिसके परिणामस्वरूप आप अपने दाम्पत्य जीवन में एक दूसरे के और भी करीब आ सकते हैं। सितंबर के मध्य में आपके खर्चों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो सकती है।

साल 2022 की आखिरी तिमाही में यदि आप अपने खर्चों पर नियंत्रण रखते हैं तो इस अवधि में आपकी वित्तीय स्थिति सही रहने की संभावना है और साल 2022 के आखिरी कुछ महीनों में आप इसका लुत्फ उठा सकते हैं। इस दौरान आप अपनी आंतरिक शांति को ढूँढने में सफल हो सकते हैं और स्वयं को मुक्त महसूस कर सकते हैं।
कुल मिलाकर देखा जाए तो साल 2022 धनु राशि के जातकों के लिए काफी सकारात्मक रहने की उम्मीद है। इसके बावजूद आपको इस वर्ष अपने करियर में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। आपके जीवन में स्थिरता आने की संभावना है और इसकी मदद से आप असुरक्षित परिस्थितियों पर काबू पाने में सफल रह सकते हैं। अपने वैवाहिक और प्रेम जीवन में प्यार और स्नेह का प्रदर्शन कर पाने में आप असमर्थ रह सकते हैं। इस अवधि में धनु राशि के जातक महत्वाकांक्षा को प्राप्त करने में सफल हो सकते हैं।

यह साल धनु राशि के जातकों के लिए कई सालों से बेहतर साबित होने की संभावना है क्योंकि इस वर्ष आप अपने करियर में अन्य वर्षों की तुलना में काफी अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रह सकते हैं। धनु राशि के छात्र अपनी पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन करते नजर आ सकते हैं। साथ ही पेशेवर जीवन में वरिष्ठों की मदद से नई ऊंचाइयां प्राप्त कर सकते हैं। साल 2022 में धनु राशि के वह जातक जो विदेश यात्रा के इच्छुक हैं, उनकी यह इच्छा पूरी हो सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने की संभावना है। साल 2022 के शुरुआती छह महीनों में आपको कई स्रोतों से धन प्राप्त हो सकते हैं।

मकर राशि का 2022 भाग्यफल

मकर राशि का 2022 भाग्यफल

मकर राशि वालों के लिए साल 2022 की शुरुआत यानी जनवरी बेहतर रहने की उम्मीद है। इस दौरान आप शारीरिक तौर पर स्वस्थ रहेंगे। हालांकि जनवरी में ही आप अपने साल भर के खर्चों की योजना बना लें और धन संचय पर ध्यान दें क्योंकि जनवरी मध्य में आपको अपने नज़दीकियों के ऊपर धन खर्च करने पड़ सकते हैं।

फरवरी और मार्च मकर राशि के जातकों के प्रेम जीवन के लिहाज से सुखद रहने की उम्‍मीद है। साथ ही इस दौरान मकर राशि के वह जातक जो एकल जीवन व्यतीत कर रहे हैं, उन्हें भी इस अवधि में कोई जीवन साथी मिल सकता है। आपका आचरण और समझ इस अवधि में आपको निजी व पेशेवर जीवन में प्रगति की ओर ले जा सकता है। फरवरी में आपको चौकन्ना रहने की जरूरत है। इस अवधि में करियर में विकास करने के कई अवसर मिलने की उम्‍मीद है, जिसे लापरवाही बरतने पर आप गंवा भी जा सकते हैं।
मई और जून मकर राशि के जातकों के लिए रोमांस के लिहाज से अनुकूल रहने की संभावना है। इस दौरान अपने प्रेमी/प्रेमिका के साथ आपके संबंध और भी मजबूत हो सकते हैं। कई मकर राशि के जातक अपने प्रेम जीवन को इस अवधि में वैवाहिक जीवन में बदलने की भी सोच सकते हैं। वहीं जून में मकर राशि के जातक ऊर्जा से भरपूर नजर आएंगे।
सितंबर और अक्टूबर में आप अपने पेशेवर जीवन में स्थिरता लाने के समाधान में सफल हो सकते हैं। इस दौरान आपको आपने सहयोगियों का पूरा समर्थन प्राप्त होने की संभावना है। हालांकि अक्टूबर में आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की जरूरत है। इस दौरान आप खान पान का खयाल रखें।

साल के अंत तक संगठन के रूप में काम करना आपको फायदे दे सकता है। यह अवधि मकर राशि के उन जातकों के लिए भी अनुकूल रहने की उम्‍मीद है जो अपने करियर में बदलाव या फिर स्थानांतरण के इच्छुक हैं। साल के अंत में आप अपनी यात्रा, रुचि या छुट्टियों पर धन खर्च करते नजर आ सकते हैं। हालांकि ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद नहीं रहेगा। यह अवधि मकर राशि वालों के लिए अनुकूल रहने की उम्‍मीद है जिसमें अगर समय का सदुपयोग करते हुए सही दिशा में मेहनत की जाए तो लाभ होने की प्रबल संभावना है।
कुल मिलाकर देखा जाए तो इस वर्ष मकर राशि के जातक अपनी मेहनत और लगन के बल पर कई उपलब्धियां हासिल करने में सफल रह सकते हैं। हालांकि आपके ऊपर कार्य के बोझ की अधिकता होने की संभावना है, लेकिन भविष्य में आपको इसका लाभ मिलने की भी प्रबल संभावना है। इस वर्ष निजी व पेशेवर जीवन में तरक्की के कई मौके आपको मिल सकते हैं। आप इस वर्ष एकाग्रचित्त होकर अपने कार्य कौशल में निखार लाने के लिए नई चीजों को सीखने में सफल रह सकते हैं। परिणामस्वरूप आप पहले की तुलना में अपने कार्य को लेकर अधिक कुशल और दक्ष महसूस करेंगे।

इस वर्ष आप आराम और अन्य चीजों पर अपना समय खर्च करने से बचते नजर आएंगे। इस समय का अपने व्यक्तिगत विकास और कार्य पर खर्च करना ज्यादा पसंद कर सकते हैं। नये साल में आप अपने करियर में स्थिरता लाने के लिए सकारात्मक प्रयास करते नजर आ सकते हैं। इस साल आप अपनी रुचि व शौक़ों को लेकर उत्साहित हो सकते हैं लेकिन अन्य सालों की अपेक्षा मकर राशि के जातकों के लिए यह वर्ष शांत रहने की उम्‍मीद है, जिसकी वजह से इस वर्ष आपको अपने भविष्य के बारे में सोचने का काफी समय प्राप्त होगा।
इस साल हर चीज मकर राशि के अनुकूल रहने की संभावना है। साल की पहली तिमाही में आप सुखी और आरामदायक जीवन व्यतीत कर सकते हैं। लेकिन साल की दूसरी तिमाही में आपको अपने निजी व पेशेवर जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस अवधि में आप धैर्य से काम लें और कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छे से सोच विचार लें। जैसे जैसे यह साल अपने अंत के करीब आता जाएगा आप अपनी परेशानियों का जड़ से समाधान करते नजर आ सकते हैं।

कुंभ राशि का 2022 भाग्यफल

कुंभ राशि का 2022 भाग्यफल

6 जनवरी को मंगल का धनु राशि में गोचर होगा यहां मंगल आपको आर्थिक लाभ देने का कार्य करेंगे। यानी  मंगल देगा धन लाभ, इस साल होंगे पूरे अरमान करियर में भी अपार सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा पदोन्नति प्राप्त करेंगे। व्यापारी भी मंगल की शुभ स्थिति से अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे।

जनवरी माह में सेहत में गिरावट आ सकती है। फरवरी से मई तक कई ग्रहों की प्रतिकूल चाल से शारीरिक समस्या हो सकती है। इसके बाद 26 फरवरी से मंगल निश्चित तौर पर छात्रों से अतिरिक्त मेहनत कराने वाला है। साथ ही इस दौरान आप अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए कुछ धन खर्च भी करेंगे।

मार्च की शुरुआत में चार मुख्य ग्रह (शनि, मंगल, बुध और शुक्र) एक साथ मकर राशि में युति करेंगे। इससे आप अपने प्रयासों से सफलता अर्जित करेंगे, धन लाभ कमा सकेंगे। अप्रैल में राहु का मेष राशि में गोचर परेशानी उत्पन्न कर सकता है। इस दौरान संभव है कि आप कुछ महत्वपूर्ण निर्णय बिना सोचे-समझे जल्दबाज़ी में लेंगे। राहु का गोचर आपके भाई-बहन को भी, स्वास्थ्य संबंधी परेशानी देगा।

साल 2022 कुंभ राशि के नौकरीपेशा और व्यापारी दोनों ही जातकों को सफलता देने में मददगार सिद्ध होगा। अप्रैल माह में शनि आलस में वृद्धि लेकर आ सकते हैं। सितंबर से नवंबर 2022 तक, ग्रहों का फेरबदल होने से, आपका अपने बॉस से सामना होगा लेकिन फिर स्थिति संभल भी जाएगी।

इस वर्ष अप्रैल के महीने में अविवाहित जातकों के लिए शादी के सुंदर योग बन रहे हैं। शादीशुदा हैं तो, इस वर्ष के शुरुआती भाग में कुछ कष्ट संभव है, लेकिन साल के दूसरे भाग में परिस्थितियां बेहतर और खुशनुमा होती प्रतीत होगी।

मीन राशि का 2022 भाग्यफल

मीन राशि का 2022 भाग्यफल

शनिदेव का आपके धन, लाभ और महत्वाकांक्षाओं वाले भाव में उपस्थित होना, आपकी आमदनी के स्रोत्रों में वृद्धि करेगा। धन संचय करते हुए ऋण या कर्ज से छुटकारा पा सकेंगे। इसके बाद अप्रैल माह से शनिदेव की स्थिति आपको अपने परिवार से दूर करेगी।

विदेश यात्रा और खर्च का भाव सक्रिय हो रहा है। संभावना अधिक है कि आपको इस दौरान किसी विदेशी यात्रा पर जाने का अवसर भी मिले, जहाँ आपको कुछ धन ख़र्च करना पड़ेगा। अप्रैल के मध्य से जुलाई तक, आपको सेहत के प्रति सावधान रहने के संकेत दे रहे हैं।

अप्रैल माह में नौकरीपेशा जातक सबसे अधिक लाभ उठा सकते हैं। उच्च अधिकारियों से अच्छे संबंध स्थापित कर सकेंगे। अगस्त से अक्टूबर तक  सबसे अधिक उत्तम समय है।

इससे आपके जीवन में सकारात्मकता देखी जाएगी, जिससे आपकी सेहत में तो सुधार होगा ही, साथ ही आप करियर में भी इच्छा अनुसार फल प्राप्त करने में सफल होंगे।

जनवरी की शुरुआत में वृश्चिक राशि में मंगल का गोचर छात्रों को प्रभावित करेगा। उच्च परिणाम मिलने के योग बनेंगे। खासतौर से वो छात्र जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, मार्च माह तक की अवधि शादीशुदा जातक के लिए बेहतरीन सिद्ध होगी।